असमः बीजेपी मुस्लिम विधायक को मिली जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 09:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम बीजेपी के इकलौते मुस्लिम विधायक अमीनुल हक लश्कर को पार्टी नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि अमीनुल को पत्र भेजकर धमकी दी गई है कि 15 दिन में पार्टी से इस्तीफा दे दो, नहीं तो मार दिए जाओगे। वह कचर जिले की सोनाई सीट से विधायक हैं। उन्होंने 2016 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अनामुल हक को हराकर सोनाई सीट जीती थी। उन्हें बंगाली और लाल स्याही से लिखा धमकी भरा खत मिला और साथ में .32MM पिस्तौल की दो गोलियां भी थीं।

अमीनल हक ने बताया कि खत 22 मई को करीमगंज से पोस्ट किया गया और यह उन्हें नौ जून को मिला। इसमें लिखा गया है कि मुसलमान होने के बावजूद उन्होंने भाजपा का साथ चुना, इसमें आरोप लगाया है कि उन्होंने मई में बराक वैली में नागरिकता संसोधन बिल का विरोध नहीं किया। विधायक ने आरोप लगाया कि संभव है कि यह खत अवैध व्यापार सिंडिकेट या भूमाफिया की तरह से भेजा गया हो।

विधायक ने सिलचर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। घटना के बाद राज्य सरकार ने विधायक की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि असम सरकार ने अवैध रूप से राज्य में बसे हुए बांग्लादेशियों को निकालने के लिए नागरिकता कानून लागू करने का फैसला किया है। जिसके विरोध में राज्य में प्रदर्शन हो रहे हैं। असम में बीजेपी ने पहली बार अपने दम पर सरकार बनाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News