BJP-शिवसेना के शासन में हुआ मॉब लिंचिंग में 90 फीसदी का इजाफा: ओवैसी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के मामले पर अक्सर BJP-शिवसेना को घेरते आए हैं। उन्होंने इस गंभीर मुद्दे पर बड़ा खुलासा करते हुए कुछ ऑकड़े पेश किए हैं। उन्होंने अरोप लगाते हुए कहा की BJP-शिवसेना के राज में मॉब लिंचिंग में 90 फीसदी का इजाफा हुआ है। 

PunjabKesari

ओवैसी मॉब लिंचिंग के मामले में बढ़ती घटनाओं का आरोप पहले भी कई बार BJP-शिवसेना पर लगा चुके हैं। उनका मानना है कि मौजूदा सरकार ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज किया है। साल 2009 की तुलना में देखें तो अब तक 90 फीसदी का इजाफा हुआ है।

PunjabKesari

मुसलमानों को ही अक्सर कटघरे में क्यों?
उन्होंने कहा, सरकार देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है। मुसलमानों को ही अक्सर कटघरे में खड़ा किया जाता रहा है। सत्ता में मौजूद लोग अपराधियों की वकालत करते हैं। अखलाक को मारने वाले को तिरंगे में लपेटा जाता है और मॉब लिंचिंग के आरोपियों का मंत्री स्वागत करते देखे जाते हैं।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ दिया निर्देश
ओवैसी पहले भी कई बार इस मुद्दे पर मौजूदा सरकार पर आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने देश में मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाने का निर्देश दिया था लेकिन मौजूदा सरकार ने अभी तक कोई पहल नहीं की है। उनका कहना है, जब नया कानून बनेगा, लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी तब लोगों में डर पैदा होगा। अभी लोंगो में इसे लेकर कोई डर नहीं है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News