गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे अरविंद केजरीवाल, बने रहेंगे मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 09:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट से केजरीवाल को राहत नहीं मिलने के बाद की। ईडी ने केजरीवाल से उनके आवास पर दो घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद आप नेता को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि यह एक सोच को खत्म करने की साजिश है।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल कि गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। इसका सीधा मतलब है कि अरविंद केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे। गोयल ने कहा कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल का कहना है, "यह सभी जानते हैं कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अब तक 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वे चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की आवाज को दबाना चाहते हैं, और इसलिए वे उसे गिरफ्तार करना चाहते हैं।

आम आदमी पार्टी (AAP)ने आरोप लगाया कि भारतीय जानता पार्टी (भाजपा), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है लेकिन देश की जनता उनके साथ है। अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम शाम दिल्ली स्थित केजरीवाल के आवास पर पहुंची। टीम दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा उन्हें आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार किए जाने के कुछ देर बाद पहुंची। आप नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी भी केजरीवाल के आवास पर पहुंचे, जहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

‘आप' ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर सिलसिलेवार पोस्ट कर बताया, ‘‘दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी! भाजपा को पता होना चाहिए कि आज पूरा देश जिस पहाड़ के समर्थन में खड़ा है, वह उस पहाड़ को हिलाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली की जनता सब देख रही है। आज कोई चुप नहीं बैठेगा।''

पार्टी ने आईस्टैंडविदकेजरीवाल के साथ पोस्ट किया, ‘‘अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर तक गिर सकती है। पूरी दिल्ली समेत देश की जनता आज अपने नायक अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी है। आपकी ये तानाशाही नहीं चलेगी और हर घर से एक केजरीवाल निकलेगा।'' ‘आप' नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘ भाजपा की राजनीतिक टीम (ईडी)., केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती...क्योंकि आप ही भाजपा को रोक सकती है.. सोच को कभी दबाया नहीं जा सकता।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News