50 करोड़ रुपए घोटाला मामला: केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र को आज कोर्ट में पेश करेगी CBI

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2016 - 08:26 AM (IST)

नई दिल्ली: करोड़ों रुपए के घोटाले से जुडे मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को सोमवार गिरफ्तार कर लिया। कुमार के अलावा इस मामले में चार अन्य अधिकारियों संदीप कुमार, दिनेश कुमार, तरुण शर्मा और अशोक कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।   सीबीआई के प्रवक्ता आर के गौड़ ने यहां सवादंदाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए अधिकारियों के खिलाफ सरकारी ठेकों में घूस लेने समेत भ्रष्टाचार के कई और आरोप भी हैं।

इन सभी के खिलाफ जांच एजेंसी को पर्याप्त सबूत मिले हैं और इसी के आधार पर गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि इन सभी को मंगलवार को पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजेन्द्र कुमार के अलावा गिरफ्तार चार अधिकारियों में से तरुण शर्मा वैट विभाग के पूर्व सहायक निदेशक रह चुके हैं और बाकी तीन संदीप कुमार, दिनेश कुमार और अशोक कुमार एंडेवर कंपनी के निदेशक रहे हैं।

राजेंद्र कुमार की गिरफ्तारी पर दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार के काम करने वाले अधिकारियों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक द्वेष की भावना से काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News