सूरत से केजरीवाल का रोड शो LIVE, बोले- गुजरात के लोगों ने कमाल कर दिया

2021-02-26T16:45:41.37

नेशनल डेस्क: गुजरात में नगर निकाय चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज सूरत दौरे पर हैं, जहां वह कुछ देर में रोड शो करेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा कि जब से नतीजे आए हैं, मैं बीजेपी और कांग्रेस के लोगों के बयान सुन रहा हूं। वो बौखलाए और डरे हुए हैं। यहां 25 साल से बीजेपी शासन कर रही है क्योंकि उसने दूसरी पार्टी को अपनी जेब में रखा हुआ है।

PunjabKesari

 

 

LIVE UPDATES:- 

  • केजरीवाल सूरत में रोड शो कर रहे हैं। 
  • सूरत में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की मूर्ति को पुष्पांजलि अर्पित करके रोड़ शो की शुरुआत की गई।
  • इसकी शुरुआत वराछा इलाके से  हुई और समापन सरथाना में होगा।
  • अपनी यात्रा के दौरान वह पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों और नवनिर्वाचित पार्षदों से मिलेंगे।
  • इससे पहले जब केजरीवाल सूरत एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए बड़े पैमाने पर पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।
  • कार्यकर्ताओं का कहना है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी लोगों के सामने नए विकल्प के रूप में उभरकर सामने आई है।
  • वही रोडशो से एक दिन पहले उनकी  सुरक्षा कथित रूप से कम कर दी गई है।
  • आप का आरोप है कि पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन के  बाद भाजपा नेतृत्व के इशारे पर यह कदम उठाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे इनकार किया है।

PunjabKesari

सूरत के लोगों ने कमाल कर दिया : केजरीवाल

  • रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोगों ने कमाल कर दिया और सूरत के लोगों ने और बड़ा कमाल कर दिया। मैं आपका धन्यवाद करने आया हूं।
  • मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपने आम आदमी पार्टी के जिन लोगों को चुना है।वो पूरी ज़िम्मेदारी से आपका विश्वास पूरा करेंगे। 
  • सूरत में AAP के नवनिर्वाचित पार्षदों से बोले - "आपको सूरत की जनता ने विपक्ष की भूमिका दी है, इनकी नानी याद दिला देना लेकिन कोई गलत काम नहीं होने देना। 
  • हम 27 है, वो 93 है। नंबर से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारा एक-एक आदमी दस-दस पर भारी पड़ेगा।
  • आपको सूरत की जनता ने विपक्ष की भूमिका दी है, उनकी नानी याद दिला देना, उन्हें एक भी गलत काम नहीं करने देना। 

PunjabKesari

केजरीवाल की सुरक्षा  की गई कम : सूत्र
आप का दावा है कि केजरीवाल की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के कमांडो की संख्या छह से घटाकर दो कर दी गई है। बहरहाल, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पुलिस के अनुसार केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा दी गयी है जिसके तहत एक पायलट, एक एस्कॉर्ट, एक करीबी सुरक्षा दल, एक हाउस गार्ड, तथा सादी वर्दी में 47 सुरक्षा कर्मी तलाशी एवं अन्य कार्य के वास्ते होते हैं तथा सीआरपीएफ के 16 कर्मी भी उनकी सुरक्षा में होते हैं। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं: पुलिस 
पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री के सुरक्षा कवर में कोई बदलाव नहीं किया गया है तथा सुरक्षाकर्मी घटाये भी नहीं गये हैं। पुलिस ने कहा कि छह कमांडों में से चार प्रशासनिक कारणों से बदले गये हैं और यह सामान्य प्रक्रिया है। इस बीच आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने केंद्र से केजरीवाल के सुरक्षा कवर में कमी करने के ‘ओछे निर्णय' पर सफाई मांगी है। 

PunjabKesari

नगर निकाय चुनावों में आप को 27 सीटों पर जीत 
बता दें कि गुजरात के सूरत में नगर निकाय चुनावों में आप ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की।  केजरीवाल ने इस जीत को गुजरात में नयी राजनीति की शुरुआत बताया था। उन्होंने राज्य के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने ‘‘कांग्रेस की सदी पुरानी राजनीति को खारिज कर दिया और मुख्य विपक्षी दल के तौर पर आम आदमी पार्टी को चुना, जो दिखाता है कि वे राज्य में विकास और काम की राजनीति चाहते हैं।'


हम गुजरात का चेहरा बदलेंगे: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप ने नगर निकाय चुनाव में 27 सीट हासिल कर सूरत में भाजपा के किले में सेंध लगा दी। मैं दिल से गुजरात के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। सूरत के लोगों ने 125 साल पुरानी कांग्रेस को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल की जिम्मेदारी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम गुजरात के लोगों के साथ मिलकर राज्य का चेहरा बदलेंगे। मैं निजी तौर पर मुलाकात करने और आप सबका शुक्रिया अदा करने 26 फरवरी को सूरत आ रहा हूं।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static