महिलाओं को 1 हजार रुपये का मासिक भत्ता और 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे: गुजरात में केजरीवाल की 5वीं ‘गारंटी’

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार गुजरात में बनती है तो 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को एक हज़ार रुपये का मासिक भत्ता दिया जाएगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि भत्ता उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा जो इसके लिए स्वीकृति देंगी।

गुजरात में अपने चुनावी अभियान के तहत केजरीवाल ने लोगों को यह पांचवी ‘गारंटी’ दी है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ‘आप’ नेता ने सैकड़ों महिलाओं के सामने यह घोषणा करते हुए कहा कि एक हज़ार रुपये (महीने का भत्ता) कोई रेवड़ी नहीं है। यह आपका हक है। जनता का पैसा जनता के पास जाना चाहिए न कि स्विस बैंक में जाना चाहिए। इससे पहले केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी है। पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में, केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।

एक जनसभा में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  हम कह रहे हैं कि हम सत्ता में आएंगे तो वो सब करेंगे जो दिल्ली में किया और पंजाब में कर रहे हैं। लेकिन BJP और कांग्रेस वाले ये नहीं करते। वो आते हैं, एक दूसरे को गालियां देते हैं और चले जाते हैं। पहली बार लोगों को एक अच्छा विकल्प मिला है।

उन्होंने कहा कि हमने पहली गारंटी दी कि गुजरात में हमारी सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे। आपके बकाया भी माफ कर देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। हमने दूसरी गारंटी दी कि हमारी सरकार बनने पर हम सभी के लिए 5 साल में रोजगार का इंतजाम करेंगे। 

केजरीवाल ने आगे कहा कि  हम रेड बंद करेंगे और व्यापारियों को खुलेआम व्यापार करने की छूट देंगे। हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला को हजार रुपए महीना दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News