हजारों गेस्ट Teacher को दिल्ली सरकार ने दी बड़ी सौगात

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2016 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गेस्ट टीचर और गरीबों को सौगात देने की घोषणा की है। उन्होंने गेस्ट टीचरों के वेतन में करीब दोगुना बढ़ोत्तरी की है। इतना ही नहीं उन्होंने गरीबों को राशन देने की प्रक्रिया को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए एक योजना का खुलासा किया। बता दें कि केजरीवाल ने अपने निवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेस्ट टीचरों के वेतन और राशन देने की प्रणाली में परिवर्तन करने की जानकारी दी है।

अब राशन वितरण प्रणाली में भी आएगा सुधार
जानकारी के मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि गेस्ट टीचर्स को अभी 17 से 20 हजार रुपए वेतन मिलता है, जिसे बढ़ाकर 32 से 34 हजार रुपए किया जा रहा है। उनको नियमित करने की कार्रवाई चल रही है। उपराज्यपाल के पास उनको नियमित करने की फाइल दोबारा भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से करीब 17 हजार गेस्ट टीचर्स को लाभ मिलेगा।

वहीं दूसरी ओर उन्होंने बताया कि गरीबों के राशन की चोरी होती है, जिसे रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया जा रहा हैं। सभी राशन दुकानों में प्वाइंट ऑफ सेल डिवाइस लगाए जाएंगे। इसके अलावा राशन प्रणाली को आधार से जोड़ा जाएगा और बॉयोमैट्रिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी। यह योजना 31 मार्च तक सभी दुकानों में लागू हो जाएगी। इससे राशन की चोरी रुकेगी और फर्जी राशन कार्ड के बारे में मालूम हो सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News