थप्पड़ कांड: पुलिस ने कोर्ट में दी दलील, सीएम के आवास पर लगे सीसीटीवी से की गई छेड़छाड़

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 04:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला हर दिन बढ़ता जा रहा है। आरोपी विधायकों की जमानत याचिका पर दिल्ली के एक कोर्ट में सुनवाई हुई। सोमवार को पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले से जांच के दौरान जब्त किए गए सीसीटीवी सेे छेड़छाड़ की गई है। इन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपियों की बेल पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। आम आदमी पार्टी के विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने 19 फरवरी को केजरीवाल के बंगले पर हुई मीटिंग में सीएस के साथ मारपीट की। गिरफ्तारी के बाद आरोपों एमएलए ज्यूडीशियल कस्टडी में हैं।

सीएम हाउस के ड्राइंग रूम में हुई थी मीटिंग
सूत्रों की माने तो एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह ने कोर्ट में बताया कि ''जिस मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट हुई, वो मुख्यमंत्री के बंगले के कैंप ऑफिस में नहीं बल्कि ड्रॉइंग रूम में हुई थी। जांच के दौरान सीएम हाउस से जब्त किए गए सीसीटीवी के साथ छेड़छाड़ की गई थी, उनकी टाइमिंग अलग थी।''

काली पट्टी बांध किया विरोध
आईएएस ज्वाइंट फोरम ने सोमवार को काली पट्टी बांध कर इस घटना का विरोध जताया। आईएएस ज्वाइंट फोरम की मेंबर पूजा जोशी ने कहा, "हम यही चाहते हैं कि सीएम इस मामले पर लिखित माफी मांगे, बजाय इसके सीएम और डिप्टी सीएम माफी मांगने से इंकार कर रहे हैं। इससे यह साफ होता है कि वे भी इस साजिश का हिस्सा हैं।''
PunjabKesari
केजरीवाल के घर से जब्त हुए थे 21 कैमरे
इस पूरे मामले के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने केजरीवाल के बंगले में एक घंटे तक छानबीन और पूछताछ की थी। इस दौरान पुलिस ने सीएम हाउस में 21 कैमरे लगे थे, जिनमें से 14 काम कर रहे थे और 7 में रिकॉर्डिंग बंद मिली। चीफ सेक्रेटरी से जिस जगह मारपीट हुई, वहां कोई कैमरा नहीं लगा था। 21 सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग और हार्ड डिस्क जब्त की गई। सभी कैमरों के टाइमर 40 मिनट पीछे थे।

मारपीट केस में दो विधायक गिरफ्तार
आप विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल पर मुख्य सचिव के साथ मारपीट करने का आरोप है। पुलिस ने दोनों गिरफ्तार किया था, जिन्हें कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था। विधायकों ने जमानत के लिए पिटीशन दायर की है।
PunjabKesari
यह है मामला
सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 फरवरी) रात को अपने आवास पर कुछ योजनाओं पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई थी। इसमें अंशु प्रकाश भी शामिल हुए। अंशु प्रकाश का आरोप है कि यहां उन पर आप के एक विज्ञापन को पास कराने का दबाव डाला गया। जब वह मना करके जाने लगे तो दो विधायकों ने उन्हें कंधे पर हाथ रखकर वहीं बैठा दिया। दोबारा उठे तो गाल पर जोर से मारा। पीठ पर भी घूंसे पड़े और गालियां दी गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News