दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग 20 हजार होने पर यह बात बोले CM केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 10:45 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने इससे निपटने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढाने पर काम शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को 20 जून से टेस्टिंग बढ़ाने का आदेश दिया था। इस आदेश का पालन करते हुए दिल्ली में गुरुवार को 20 हाजर सैंपलों की टेस्टिंग हुई। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टेस्टिंग की बढ़ती संख्या पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि अब दिल्लीवसियों को टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी। आने वाले दिनों में इस से भी बहुत ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी।
 

दिल्ली में सस्ती हुई कोरोना जांच
बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में ये आदेश दिया गया था कि दिल्ली में टेस्टिंग को बढाया जाए। इसके साथ ही केंद्र सरकार के आदेश पर कोरोना टेस्टिंग चार्ज कम कर दिए गए हैं। दिल्ली में जो टेस्ट पहले 4500 रुपये में होता था, उसके लिए अब महज 2400 रुपये देने होंगे। गृहमंत्रालय की ओर से दिल्ली सरकार को ये आदेश दिया गया है। वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार के आदेश का पालन करते हुए जांच की कीमतों को घटाने का ऐलान कर दिया।

 

रैपिड एंटीजन किट से जांच शुरू
वहीं गुरुवार से दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से जांच करने के निर्देश केंद्र सरकार ने दिए थे। गुरुवार से हॉटस्पॉट जोन में रैपिड एंटीजन किट से जांच शुरू कर दी गई है। लेकिन जिनका रिजल्ट कोविड-19 नेगेटिव आएगा उसको पक्का करने के लिए उनका आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। पॉजिटिव पाए जाने पर फिर से टेस्ट की जरूरत नहीं होगी। दिल्ली को फिलहाल 50,000 एंटीजन किट मिल चुकी है। इस किट से कोरोना की रिपोर्ट 15 से 30 मिनट में मिल जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News