अब अरुण जेतली संभालेंगे रक्षा मंत्रालय

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2017 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेतली को मोदी सरकार में दूसरी बार रक्षा मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद श्री जेतली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मई 2014 में मोदी सरकार के गठन के समय भी इस मंत्रालय का प्रभार उन्हीं को दिया गया था। नवंबर 2014 में श्री पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने तक वह इस मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे थे।

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर तत्काल प्रभाव से केंद्रीय मंत्रिमंडल से श्री मनोहर पर्रिकर का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। वित्त मंत्री अरुण जेतली को उनके मौजूदा जिम्मेदारियों के साथ रक्षा मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। श्री पर्रिकर मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। रक्षा मंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से पहले भी श्री पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय बोर्ड ने रविवार को उन्हें राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने की मंजूरी दी थी। शनिवार को घोषित चुनाव परिणाम में गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 13 सीटें हासिल हुई थीं। पार्टी ने दावा किया है कि उसे 21 सदस्यों का समर्थन हासिल है। वहीं, 17 सीटों के साथ कांग्रेस राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। श्री पर्रिकर ने कल गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News