गरीबी की मार ने इस खिलाड़ी को किया पोहा बेचने पर मजबूर!(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2015 - 05:40 PM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर मेंं कुश्ती की एक नेशनल प्लेयर को अपना घर चलाने के लिए ठेले पर पोहा बेचना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस खिलाड़ी का नाम शारदा यादव है, जोकि 2013 में जूनियर और 2014 में सीनियर लेवल की नेशनल चैम्पियनशिप में भाग ले चुकी है और वह अगले महीने भोपाल में होने जा रहे नेशनल स्कूल गेम्स में छत्तीसगढ़ को रिप्रेजेंट करेगी। 

शारदा के पिता नहीं है। उसने मां के साथ दूसरे घरों में काम करके ही कुछ पैसा इक_ा किया और पोहे का ठेला लगाना शुरू किया। शारदा की पांच बहनें और हैं, जिनमें से तीन बड़ी बहनों की शादी हो गई है। अब शारदा की पूरी नजर शारदा ओलिंपिक गेम्स पर है। वह इसमें देश के लिए मेडल जीतना चाहती है, लेकिन गरीबी की वजह से उसे प्रॉपर डाइट भी नहीं मिल पाती। घर और ठेले में काम करने के चलते शारदा रोजाना चार घंटे ही प्रैक्टिस कर पाती है। 

शारदा की कोच लीना यादव का कहना है कि शारदा एक बेहतरीन प्लेयर है और उसमें काफी पोटेंशियल है। राज्य में रेसलिंग और रेसलर्स, दोनों की हालत खराब है। सरकार मदद नहीं करती, इसलिए इन्हें डाइट मनी तक नहीं मिलती, इक्विपमेंट तो बाद की बात है। वही, घर की खस्ता हालत के चलते पोहा बेचने को मजबूर इस खिलाड़ी के बार में जब छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े से पूछा गया, तो वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा, प्रदेश में और भी खेल और काम हैं, किसी एक खेल या खिलाड़ी पर ध्यान नहीं दिया जा सकता। जिस शारदा की आप बात कर रहे हैं, उसे मेरे पास भेज दीजिए। मदद मिल जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News