मुलायम की मोदी को सलाह चीन से सावधान रहे

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2015 - 05:38 PM (IST)

मऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को पडोसी देश चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहने की सलाह दी है। आज यहां स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी झारखण्डे राय और पूर्व सांसद जयबहादुर सिंह की प्रतिमाओं का अनावरण करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि देश की सीमायें मौजूदा समय में अति संवेदनशील दौर से गुजर रही है। 

विघटनकारी तत्व देश में अस्थिरता पैदा करने के लिए सरहदों को पार करने की जुगत मे है। इसके मद्देनजर पडोसी मुल्कों खासकर चीन से अधिक सावधान रहने की जरूरत है। इस बारे में उन्होंने केन्द्र सरकार को चीन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को दिए गए धोखे से सबक लेने की सलाह दी। सपा मुखिया ने कहा कि देश की अस्मिता के लिए हम सब एक मजबूत कडी हैं। देश में विघटनकारी शक्तियां लगातार देश को कमजोर करने की साकिाश रच रही हैं लेकिन जब तक इस देश में झारखन्डे राय और जयबहादुर सिंह जैसे लोग जन्म लेते रहेंगे, विध्वंसकारियों के मंसूबे नाकाम होते रहेंगे। 

यादव ने केन्द्र सरकार को पूंजीपतियों की सरकार करार देते हुए कहा कि इसके शासनकाल में गरीब और कमजोर वर्ग का बुरा हाल है और महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है। कार्यक्रम में मौजूद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(भाकपा) के सचिव अतुल कुमार अंजान की तारीफ करते हुए यादव ने कहा कि वह राय की मूर्ति के अनावरण के लिए लगातार प्रयास करते रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News