मोदी सरकार ने लगाया पोर्न साइट पर बैन, जनता हुई नाराज!

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2015 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः क्या मोदी सरकार ने पोर्नसाइट पर बैन लगा दिया है? कल शाम नाराज जनता का गुस्सा सवाल बनकर देशभर के उन तमाम इंटरनैट यूजर्स में बीच गूंज रहा है जो ऐसे वेबसाइट्स को देखना अपना अधिकार मानते हैं।

दरअसल, लोगों की शिकायत है कि इंटरनैट पर पोर्न साइट्स का एक्सेस बंद कर दिया है। यहां तक यह गुस्सा ट्विटर पर भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट की से बैन से इनकार के बावजूद सरकार ने पोर्न साइटस को बंद करना शुरू कर दिया है। 

यूजर्स का कहना है कि बीसएसएनएल, एमटीएनएल और ऐसे दूसरे इंटरनैट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) ने सबसे मशहूर 13 पोर्न वेबसाइट में से 11 पर बैन लगा दी है।हालांकि मोबाइल के जरिए ऐसी वेबसाइट्स का एक्सेस अभी जारी है। इसी के साथ एयरटेल, रिलायंस, वोडाफोन जैसी कंपनियों से अभी तक ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है जबकि बैन किए गए नेटवर्क पर ऐसी वेबसाइट्स को एक्सेस करने पर ब्लैंक पेज पर The site has been blocked as per the instructions of Competent Authority मैसेज लिखा हुआ आ रहा है।

टि्वटर पर यूजर्स इस मुद्दे पर अपना विरोध #पोर्न_बैन और #PornBan हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं जो रविवार सुबह तक टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया।

गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने पोर्न साइटों पर बैन लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने यह बात साफ की थी कि किसी को चार दीवारी के पीछे पोर्न देखने से कैसे मना किया जा सकता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News