मोदी के अहंकार की भेंट चढ़ रही है संसद: कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2015 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने संसद में जारी गतिरोध के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि सरकार इसके लिए गंभीर नहीं है और अहंकार से भरे मोदी के विपक्ष की मांग पर ध्यान नहीं देने के कारण संसद की कार्यवाही नहीं चल रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में आरोप लगाया कि मोदी और उनकी सरकार संसद की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। 

उनका कहना था कि सरकार संसद को चलाने के लिए गंभीर नहीं है। संसद को चलाने की जिम्मेदारी सरकार की है और उसका दायित्व है कि सदन सुचारू रूप से चले। उन्होंने कहा कि विपक्ष की मांग पर मोदी को मौन व्रत तोडकर संसद चलाने का रास्ता साफ करना चाहिए था लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि वह अपने अहंकार के कारण चुप्पी साधे हैं। उनका कहना था कि संसद में हंगामा पहले भी होता रहा है लेकिन सभी सरकारों ने हमेशा विपक्ष की मांग का सम्मान किया है लेकिन मोदी अपने अहंकार के कारण इस परंपरा को भी तोड रहे हैं।   

वित्त मंत्री अरुण जेटली के कांग्रेस पर सदन को चलने नहीं देने के आरोप पर उन्होंने कहा कि जेटली को आरोप लगाने से पहले देखना चाहिए था कि विपक्ष के तौर पर उनकी भूमिका कितनी जिम्मेदारी भरी थी। उनका कहना था कि 2010 से 2014 के बीच संसद के 900 घंटे बर्बाद हुए थे। उस समय जेटली राज्यसभा में विपक्ष के नेता थे और अकले राज्यसभा के 300 से अधिक घंटे विपक्ष के हंगामे के कारण बर्बाद हुए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News