गुरदासपुर हमले के बाद पंजाब हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने पाक उच्चायुक्त से रद्द की मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2015 - 10:20 PM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ तय पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित की मुलाकात के रद्द होने को आज पाकिस्तान ने ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया। पाकिस्तान उच्चायोग के एक सूत्र ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उच्चायुक्त को चंडीगढ़ जाने का अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा क्योंकि पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने उच्चायुक्त से मुलाकात रद्द कर दी ।’’
 
 सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने भी चंडीगढ़ दौरे के लिए मंजूरी देर से दी और वह भी उनके साथ जाने वाले अधिकारियों को मंजूरी के बगैर। सूत्र ने कहा, ‘‘यह सबसे ज्यादा अफसोसनाक है।’’ कल पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ अपनी मुलाकात रद्द कर दी थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर ने भी कल चंडीगढ़ के प्रस्तावित दौरे के दौरान बासित के मिलने के अनुरोध को तवज्जो नहीं दी जिसके कारण पाकिस्तानी उच्चायुक्त को अपना दौरा रद्द करना पड़ा। 
 
संपर्क किए जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की कि बासित से बादल की मुलाकात रद्द हो गई है । कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त को इसकी सूचना कल दे दी गई थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News