उद्धव ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा जम्मू कश्मीर में भी एकला चलेंगे!

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2015 - 06:06 PM (IST)

मुंबई : हाल ही में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से भविष्य में महाराष्ट्र में एकला चलो के लिए कमर कसने के आह्वान पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज यह कहते हुए उन पर ताना मारा कि शाह जम्मू कश्मीर में भी एकल पार्टी शासन के बारे में कुछ बोलेंगे। भाजपा ने जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से हाथ मिलाया है और पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद वहां मुख्यमंत्री बने हुए हैंं। ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी सांसद संजय राउत को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं नहीं मानता कि अकेले चलने की बात करना गलत है। 
 
मैं मानता हूं कि वह जम्मू कश्मीर में यही बात करेंगे। वह निश्चित ही करेंगे मैं यह भी कहूंगा कि शिवसेना को अपने बलबूते सत्ता में आना चाहिए। ’’ महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई में वाली सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती देने पर शरद पवार की आलोचना करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘‘यदि पवार साहब ने कहा कि शिवसेना मेंं कोई आत्म सम्मान नहीं बचा है तो उन्हें पहले इस शब्द का असली अर्थ ढूंढना चाहिए। उन्होंने पहले कांग्रेस छोड़ी फिर उसमें शामिल हो गए। जब उन्होंने (कांग्रेस अध्यक्ष) सोनिया गांधी पर टिप्पणी की तब उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। 
 
लेकिन वह अब भी कांग्रेस के साथ गठबंधन में हैं। ’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या शिवसेना के मंत्री महाराष्ट्र सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं, पार्टी ने कहा, ‘‘लोग अपनी छोटी छोटी समस्याएं लेकर बड़ी उम्मीदों के साथ विधायकों के पास पहुंचते हैं। यदि विधायक खुद ही कुंठित होंगे तो वे कैसे लोगों का सामना करेंगे। लेकिन यह प्रश्न केवल शिवसेना विधायकों को लेकर ही नहीं है।
 
 कुछ भाजपा विधायक भी संतुष्ट नहीं हैं। एक बार फिर मैं कहता हूं कि सभी को साथ लेकर चलना महत्वपूर्ण है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि देवेंद्र एेसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन उन्हें समय देने की जरूरत है। विधायक का दायित्व लोगों का काम करना है ,जिन्होंने हमें सत्ता में पहुंचाया है। ’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News