महाराष्ट्र सरकार की आशंका,26/11 हमलों के मास्टरमाइंड की हो सकती है हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2015 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्लीः मुंबई की ऑर्थर रोड जेल से कोर्ट लाते समय मुंबई 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड अबू जुंदाल की हत्या या अपहरण का प्रयास किया जा सकता है, यह आशंका महाराष्ट्र सरकार ने जाहिर की है। इस आशंका से नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार कोर्ट का अवगत कराया।

पटियाला हाउस अदालत के जिला न्यायाधीश अमर नाथ के समक्ष एनआईए ने आवेदन दायर कर कहा है कि आर्थर रोड जेल में बंद जुंदाल को समन जारी होने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका क्योंकि सरकार ने उसकी हत्या या अपहरण की आशंका जाहिर की थी।

एजैंसी ने अपने आवेदन में कहा जुंदाल के खिलाफ यहां विचारधीन मामले की जल्द सुनवाई होना जरूरी है, इसलिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उसकी पेशी करवाई जाए।

कोर्ट ने इस आवेदन पर जुंदाल के अधिवक्ता एमएस खान को नोटिस जारी कर 17 जुलाई को जवाब मांगा है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा मई 2013 में पारित एक प्रस्ताव का हवाला देते हुए एनआईए ने कहा कि मुंबई पुलिस आयुक्त ने आग्रह किया था कि दुश्मन गिरोह द्वारा हत्या या अपहरण की आशंका के मद्देनजर अबू जुंदाल के खिलाफ चल रहे मुकदमों में उसकी व्यक्तिगत पेशी न करवाई जाए।

एनआईए ने कहा कि हालांकि इस आदेश को जुंदाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था। महाराष्ट्र सरकार व मुंबई हाईकोर्ट खंडपीठ के आदेश के मद्देनजर जेल प्रशासन जुंदाल को कोर्ट में पेश नहीं कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News