आप ने दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जंग पर निशाना साधा

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2015 - 10:20 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आज आरोप लगाया कि उपराज्यपाल नजीब जंग ‘‘असुरक्षित’’ राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए पार्टी शासित सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में अवरोध पैदा कर रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि केंद्र द्वारा उपराज्यपाल कार्यालय का उपयोग ‘‘राजनीतिक औजार के तौर पर किया जा रहा है।’’  

पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडेय ने उपराज्यपाल को लिखे एक खुले पत्र में आरोप लगाया कि जंग ने डीटीसी बसों में होमगार्डों को मार्शल के रूप में नियुक्त करने के संबंध में बैठक के लिए बार बार किए गए उनके अनुरोधों को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि यह एेसा मुद्दा है जिससे केंद्र और राज्य के संबंधों पर सवाल नहीं उठता है और फिर भी आपके द्वारा तत्काल खारिज कर दिया गया।  
 
पांडेय ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली महिलाओं के लिए असुरक्षित शहर बन गया है और उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र इस पर ‘‘कुछ नहीं’’ कर रहा है। उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो के प्रमुख की नियुक्ति को लेकर विवाद में अपनी भूमिका पर विचार करने का उपराज्यपाल से अनुरोध किया। जंग ने संयुक्त आयुक्त एम के मीणा को इसका प्रमुख नियुक्त किया है वहीं आप सरकार ने एस एस यादव को प्रमुख नियुक्त किया है।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News