जब बहू के लिए फरिश्ता बनी सास, किडनी देकर दिया नया जीवनदान

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2015 - 05:10 AM (IST)

नई दिल्ली: अपने अकसर घरों में सास और बहू के बीच लड़ाई-झगड़े के बारे में सुना होगा, लेकिन आज के समय में सास और बहू के बीच मां और बेटी का रिश्ता बहुत ही कम सुनने को मिलता है। लेकिन सास और बहू के बीच की यह दास्ता पढ़ कर आप की आंखें भी नम हो जाएगीं। जब सास ने अपनी किडनी देकर अपनी बहू की जान बचाई। 

उत्तम नगर की रहने वाली कविता की पिछ़ले दिनों डॉक्टरों ने किडनी फेल होने की बात कही थी, जिसको लेकर पहले तो कविता की मां अपनी किडनी देने के लिए तैयार हो गई। लेकिन जब डॉक्टरों द्वारा किडनी निकालने की सर्जरी की जानी थी तो कविता की मां ने अपनी किडनी देने से मना कर दिया। और कहा कि किडनी देने के बाद मैं कैसे बचूंगी। 
 
मां के ऐन मौके पर मना करने के बाद कविता के लिए परेशानी खड़ी हो गई। ऐसे में कविता की 65 वर्षीय सास विमला सामने आई और अपनी किडनी बहू को देने के लिए तैयार हो गई। उसके बाद डॉक्टरों ने विमला की चिकित्सीय जांच शुरू की, फिर सर्जरी कर कविता को किडनी प्रत्यारोपित की गई। दोनों स्वास्थ है और दोनों को अस्पताल से छुट्टी दें दी गई है। छुट्टी मिलने के बाद सास विमला ने कहा कि कविता मेरी बहू नहीं बल्कि मेरी बेटी है। 
 
सास और बहू के इस रिश्ते को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि ऐसा मामला पहली बार सामने आया है जब एक सास ने अपनी किडनी देकर अपनी बहू की जान बचाई है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News