जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2015 - 09:56 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने आज पवित्र अमरनाथ गुफा जाकर वार्षिक यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। 59 दिवसीय यात्रा दो जुलाई से शुरू होने वाली है। 
 
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल के साथ अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईआे पी. के. त्रिपाठी और श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल अफसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा और अन्य लोग भी वहां गए थे। उन्होंने बताया कि वोहरा ने यात्रियों की सुविधाओं हेतु पवित्र गुफा के पास बनाए गए यात्रा शिविरों की तैयारियों का जायजा लिया।
 
प्रवक्ता ने कहा, बिजली आपूर्ति, पेयजल सुविधा, टेलीफोन सम्पर्क, जरूरी खाद्य सामग्री की आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाओं, जलाउ लकड़ी की उपलब्धता, संयुक्त नियंत्रण कक्ष की स्थापना, अग्निशमन उपकरणों की उपलब्धता और पर्वतीय बचाव दलों की तैनाती आदि की समीक्षा की गई। पवित्र गुफा शिविर के निदेशक ने राज्यपाल को बताया कि पवित्र गुफा के पास 216 शौचालय, 30 स्नानघर, 11 अमरनाथ श्राइन बोर्ड कुटीर, 500 टेंट और 80 दुकानें लगाई जा रही हैं। राज्यपाल को बताया गया कि टेलीफोन और भारत मौसम विज्ञान विभाग का स्वचालित मौसम स्टेशन 29 जून से काम करने लगेगा।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News