नीति आयोग की बैठक के बाद वसुंधरा जयपुर लौटी

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2015 - 03:38 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजेेे आज कुछ घंटों की दिल्ली यात्रा के बाद वापस जयपुर लौट आयी हैं।  मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, राजे अब से कुछ देर पहले जयपुर पहुंच गई हैं। गौरतलब है कि राजे आज सुबह नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली गयी थीं। वह नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के बाद वापस जयपुर लौट आई हैं।  आईपीएल के दागी पूर्व आयुक्त ललित मोदी की मदद को लेकर उठे विवाद को लेकर विपक्ष के निशाने पर आईं राजेेे नेेेे नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए लंदन का दौरा रद्द किया था।  पूर्व में उन्हें आज 27 जून से 2 जुलाई तक लंदन यात्रा पर जाना था। 

ललित मोदी प्रकरण से उत्पन्न स्थिति पर पार्टी का रुख तय करने के लिए कल भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के बीच यहां बैठकों का दौर चला था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 2 घंटे बैठक की। उससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली मोदी से मिले थे। जेटली और  शाह के बीच भी बैठक हुई थी। विपक्षी दल कांग्रेस का आरोप है कि राजे ने प्रवर्तन निदेशालय की जांच से भागकर लंदन गए आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की वहां रहने में मदद की। इसके अलावा उसने ललित मोदी के साथ उनके व्यावसायिक रिश्ते होने का भी आरोप लगाया है। कांग्रेस ने इस संबंध में कुछ दस्तावेज भी सार्वजनिक किये हैं।  

उसका कहना है कि ललित मोदी ने राजे के बेटे दुष्यंत सिंह की कंपनी में शेयर खरीदकर तथा असुरक्षित ऋण के माध्यम से करीब 11 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इससे राजे को भी सीधे तौर पर लाभ हुआ, क्योंकि वह भी इस कंपनी में एक तिहाई हिस्सेदार हैं। कांग्रेस ने राजे द्वारा ललित मोदी के आव्रजन के संबंध में दिया गया वह दस्तावेज भी जारी किया था, जिसमें उनके हस्ताक्षर हैं। इन सबके आधार पर पार्टी राजे के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस ललित मोदी की मदद करने के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की भी मांग कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News