Prediction: मोदी ले सकते हैं कई और ऐतिहासिक फैसले !

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 08:46 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

सावन का तीसरा सोमवार दिनांक 5 अगस्त, 2019 का ऐतिहासिक दिन था। जिसने जम्मू और कश्मीर का इतिहास बदल दिया। इससे पहले धारा 370 के कारण कश्मीर में बाहर के व्यक्ति जमीन नहीं खरीद सकते थे। कश्मीर में आरटीआई और सीएजी आदि जैसे कानून लागू नहीं थे। पंचायत के पास कोई अधिकार नहीं था और सबसे बड़ी बात कश्मीर में रहने वाले पाकिस्तान के नागरिकों को भी भारतीय नागरिकता मिल जाती थी।

PunjabKesari Article 370 35A Jammu Kashmir

मेहसाणा गुजरात में वृश्चिक लग्न में जन्म लेने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी के लग्न में लग्नपति मंगल है। जो इनको विकट परिस्थतियों में भी सहासिक कदम उठाने के लिए प्रेरित कर देता है और साथ में शांति का प्रतिक नवमेश चन्द्रमा वहीं लग्नेश के साथ लग्न में स्थित है। इसी के कारण बहुत विचार-विर्मश करते हुए दिमाग से सोचते हुए धारा 370 और 35ए को कश्मीर से हटा दी।  

PunjabKesari Article 370 35A Jammu Kashmir

दिनांक 05-08-2019 अंक 7 और स्वामी वरूण है, वरूण जल के देवता का नाम है और चन्द्रमा भी जल प्रधान ग्रह है। वरूण देवता जलीय प्रधान होने के कारण चन्द्रमा से अपना संबंध स्थापित किये हुए है। नरेन्द्र मोदी की जन्म कुंडली में चन्द्रमा नवम भाव का स्वामी बन लग्न में मंगल के साथ है। चन्द्रमा की ही दशा में जमीन कारक ग्रह शनि की प्राण दशा में धारा 370 और 35ए को हटाने का विचार नरेन्द्र मोदी का काफी पुराना था और उचित समय के इंतजार में इसका निर्णय 05 अगस्त 2019 को लिया गया।

PunjabKesari Article 370 35A Jammu Kashmir

स्वयं लग्नेश मंगल, दशमेश सूर्य, बुध और शुक्र का योग गोचर में नवम भाव में हुआ तो स्वयं नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। हालांकि अभी नरेन्द्र मोदी के ग्रह उनको कई और ऐतिहासिक फैसले लेने के लिए प्रेरित करेंगे क्योंकि वृश्चिक लग्न के लिए दशमेश होने से सूर्य राजयोग कारक ग्रह है। लग्नेश मंगल का मित्र भी है तथा सूर्य और केतु का योग नरेन्द्र मोदी को जहां उच्च महत्वाकांक्षी बना रहा है, वहीं बिना किसी डर और लालच के देश के प्रति अहम निर्णय लेने के लिए प्रेरित करता है। एक बात और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी लग्न में मंगल होने से मांगलिक है, यह भी एक कारण है कि मंगल के गुण और दोष इनके अन्दर हैं हालांकि वहां चन्द्रमा इनको और ज्यादा बड़े-बड़े फैसले लेने से देर कराता है।

ज्योतिष बॉक्सर देव गोस्वामी
devgoswami530@gmail.com

PunjabKesari  Article 370  35A Jammu Kashmir


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News