इलाहाबाद बैंक को सीबीआई का नोटिस, मांगा तृणमूल कांग्रेस के खातों का हिसाब

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2015 - 11:50 PM (IST)

कोलकाताः करोड़ों रुपये के सारदा घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने शहर में मौजूद इलाहाबाद बैंक की एक शाखा को नोटिस भेजकर उसके यहां खुले तृणमूल कांग्रेस के करीब 21 खातों का ब्यौरा मांगा है।



सीबीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘हमने परसों बैंक को नोटिस भेजा है। हमने खातों का ब्यौरा मांगा है।’ उन्होंने कहा कि बैंक से इन खातों में जमा धन की मात्रा तथा यह बताने के बारे में कहा गया है कि यह धन कहां से आया।


इससे पहले सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव को अप्रैल के प्रथम सप्ताह में नोटिस भेजकर पार्टी के खातों का ब्यौरा मांगा था।


नोटिस सुब्रत बख्शी को भेजा गया जो मुकुल राय के हटने के बाद अब पार्टी पद संभाल रहे हैं। एजेंसी ने वर्ष 2010-13 के दौरान पार्टी की आय और खर्च के तौर तरीके का ब्यौरा भी मांगा था।


सीबीआई के कदम से क्षुब्ध तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि ''उत्पीड़न जारी है। तृणमूल के खातों पर परेशान करने वाले प्रश्न किए जा रहे हैं। हमसे सवाल पूछने से पहले खुद से और अपने अरबों डॉलर के चुनाव अभियान के लिए धन जुटाने के लिए दिन में डकैती के बारे में प्रश्न करिए. तृणमूल के खाते पारदर्शी हैं।''

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News