‘देशद्रोहियों जैसे काम कर रही है मोदी सरकार’

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2015 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार पर देशद्रोहियों जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि चीन की चुनौती से निपटने के लिए यूपीए ने अपने कार्यकाल में माउंटेन स्ट्राइक कॉप्र्स गठन किया था, लेकिन मोदी सरकार ने उसमें भी कटौती कर दी। कांग्रेस ने मोदी सरकार को पिछले कई सालों में रक्षा के मोर्चे पर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सरकार करार दिया है।

पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, माउंटेन स्ट्राइक कॉप्र्स का साइज कम कर दिया, जबकि चीन तेजी से डिफेंस इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रहा है। सेना के यह कहने पर ही कॉप्र्स का गठन किया था कि वह चीन की चुनौती का सामना करने में मुश्किल महसूस कर रही है। यह बीजेपी सरकार की ऐंटी-नैशनल ऐक्टिविटी है।

फ्रांस से राफेल फाइटर्स खरीदने की पीएम मोदी की घोषणा पर भी कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि यूपीए ने यह प्रक्रिया इसलिए रोक दी थी, क्योंकि यशवंत सिन्हा जैसे सीनियर बीजेपी लीडर्स ने इस पर सवाल खड़े किए थे। डील को लेकर कई तरह के सवाल उठाते हुए एंटनी ने कहा, सरकार खुलकर कहे कि वह अपने रुख से पलट रही है। एंटनी के मुताबिक, मोदी सरकार का एक साल प्रदर्शन देखते हुए मैं बेहिचक कह सकता हूं कि सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News