हिज्ब ने कहा हिन्दु संगठन कश्मीरी लोगों को मारने की रच रहे हैं साजिश

punjabkesari.in Friday, May 15, 2015 - 04:21 PM (IST)

 

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में भारतीय तिरंगा फहराने की बात आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को पंसद नहीं आ रही है। हिज्ब ने सीधे-सीधे इस बात को लेकर चेतावनी दे दी है कि श्रीनगर में तिरंगा नहीं फहराया जाएगा। घाटी के एक स्थानीय समाचार ऐंजेसी से बात करते हुए हिज्ब के प्रवक्त सईद सदाकत हुसैन ने कहा ,लाखों सुरक्षाबलों के बीच श्रीनगर में तिरंगा फहराना कायरता की निशानी होगी।

गौरतलब है कि यूथ फार नेशन नामक एक संगठन श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराने की तैयारी में है। दो दिन पहले जम्मू के मांडा पार्क के पास श्रीनगर जा रहे इस संगठन के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था। संगठन ने 16 मई को सुबह साढ़े ग्यारह बजे कश्मीर में तिरंगा फहराने की घोषणा की है। यूथ फार नेशन संगठन का कहना है कि उनका लक्ष्य देशविरोधी ताकतों को सन्देश पहुंचाना है। 

क्यों की जा रही है तिरंगा फहराने की बात...

यह सारा मामला 15 अप्रैल को श्रीनगरमें पकिस्तानी झंडा फहराए जाने और भारत विरोधी नारे लगाए जाने के बाद से सामने आया है। सईद अली शाह गिलानी की रैली में मसरत आलम द्वारा पाक झंडा फहराने के बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर दौड़ गई थी। उसके बाद मसरत को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत गिरफ्तार भी कर लिया गया था। हिज्ब का कहना है कि जिहाद के लिए लाखों लोगों ने अपनी जान दी है। और हम श्रीनगर में तिरंगा फहराने की बात को सहन नहीं कर सकते हैं।

सलाहउदीन ने क्या कहा..

हिजब कमांडर सलाहउदीन ने पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों को संबोधित करते हुए जहर उगला है। उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शहर पर बजरंग दल, आरएसएस और हिन्दुवादी संगठनों के लाखों कार्यकर्ता जम्मू कश्मीर में घुसकर कश्मीरी लोगों की हत्या करने  हेतु आ रहे हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News