घर आई विवाहिता ने सुनाई आपबीती,सुनकर दंग रह जाएंगे आप

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2015 - 06:28 AM (IST)

लाडवा(शैलेंद्र): वी.आई.पी. कालोनी में रहने वाली पूजा व उसका 2 वर्षीय बेटा अपने ही घर में भूखों मरने को विवश हो गए हैं। घर के नाम पर एक आलीशान बंगला लेकिन घर के सभी कमरों को ताले लगे हैं। यहां तक की घर के बिजली-पानी के कनैक्शन तक काटे जा चुके हैं। पीड़ित पूजा ने पत्रकारों को आपबीती सुनाते हुए बताया कि उनका विवाह नवम्बर, 2010 में लाडवा निवासी अजय सिंह पुत्र जसबीर सिंह के साथ धूमधाम के साथ हुआ था लेकिन शादी के 2 महीने बाद पति, सास-ससुर, ननद व सास के भाई ने उन्हें प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

5 साल से पंचायतों का दौर चलता रहा जिस कारण वह कभी अपने मायके, तो कभी ससुराल में रही। उसका 1 बेटा भी हुआ जो 2 वर्ष का हो चुका है। बेटे की बीमारी के चलते अब वह करीब डेढ़ वर्ष से अपने मायके में यमुनानगर रह रही थी। गत शनिवार को वह अपने बेटे व परिजनों के साथ जब अपने ससुराल लाडवा आई तो उन्होंने न केवल उनके साथ मारपीट की, बल्कि उनको घर से बाहर निकालने का प्रयास भी किया। इसकी शिकायत उन्होंने लाडवा थाने में दी लेकिन इसके बावजूद उनको ही डराया-धमकाया जाने लगा। उसके ससुराल वाले भी घर के कमरों आदि को ताला लगाकर कहीं चले गए।

उन्होंने बुधवार को घर के बिजली-पानी के कनैक्शन तक काट दिए। अब घर में न तो कुछ खाने के लिए है और न बिजली-पानी की व्यवस्था। बच्चे के लिए दूध आदि की भी मारामारी है। मां-बेटा अपने ही घर में भूखों मरने को विवश हैं। उसने बताया कि उसे व उसके बेटे को जान का भी खतरा है। उसके अनुसार अब लाडवा ही उनका घर है और वह यहीं रहकर अपने बेटे का पालन-पोषण करेगी। उसने डी.सी. व एस.पी. से भी इंसाफ की गुहार लगाई है।

मां-बेटे को इंसाफ दिलाकर रहेंगे : साध्वी
पीड़ित महिला के साथ आई साध्वी मुक्ता भारती ने कहा कि वैसे तो सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का नारा लगा रही है लेकिन समाज में बेटियां तिल-तिलकर मरने को मजबूर हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पूजा को इंसाफ नहीं मिला तो वह साधु समाज को साथ लेकर धरने-प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेगी। वह मां-बेटे को इंसाफ दिलवाकर रहेंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News