इस गांव के लड़कों से कोई नहीं करता शादी!

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2015 - 05:37 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल में एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसे पढ़ कर आप चौंक जाएंगे। दरअसल यहां एक ऐसा गांव है जहां लड़कों से लोग अपनी बेटी की शादी करने को तैयार नहीं हैं। हम बात कर रहे है बिलासपुर जिले की धार-टटोह पंचायत के जुरासी-बेरटी गांव की। आपको बतां दें कि इस गांव में सड़क न होने के कारण रिश्ते नहीं हो पा रहे हैं। बल्कि इन इलाकों के पिछड़ेपन का खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय से महज 30 किलोमीटर दूर पहाड़ी पर बसे 500 आबादी वाले इस गांव में जब कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तो उसे पालकी पर उठाकर 3 से 4 किलोमीटर दूर संपर्क सड़क तक पहुंचाना पड़ता है। कई बार तो हालात ऐसे हो जाते है कि लोग इलाज न मिलने के कारण रास्ते में ही दम तोड़ देते है। वहीं दूसरी तरफ घर बनाने के लिए लोगों को सारा सामान खच्चरों और सिर पर ढोना पड़ रहा है। 

2010 में मंजूर हुई थी सड़क

सोलग से रौड़ी-कोल जुरासी सड़क का काम पिछले 5 सालों से रुका है। वर्ष 2010 में यह सड़क मंजूर हुई थी। 5 साल से रोड के लिए दो करोड़ 33 लाख रुपए पीडब्ल्यूडी विभाग के पास पड़े हैं। जुरासी-बेरटी गांव में सड़क न होने के कारण यहां के लड़कों-लड़कियों की रिश्ते टूट रहे हैं। लोग इन गांवों में रिश्ता करने से आनाकानी कर रहे हैं। फॉरेस्ट विभाग से मंजूरी मिलते ही सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News