गांव वालों ये मुझे बहुत तंग करता है, टंकी पे चढ़कर दुल्हन ने बताई बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2015 - 10:46 PM (IST)

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले में युवती द्वारा टंकी पर चढऩे का मामला सामने आया है। एक युवती ने डेढ़ माह पूर्व हुई शादी यह कहते हुए मानने से इनकार कर दी कि घरवालों ने उसकी शादी दोगुनी उम्र के लड़के से कर दी। इसके बाद वह पानी की टंकी पर चढ़ गई।

जानकारी के अनुसार सीकर जिले में नीम का थाना क्षेत्र के लोहारवाड़ा गांव में सवेरे यह घटना हुई। युवती का पीहर क्षेत्र में सीलपुर कांवट में है और ससुराल बीमावाली ढाणी। युवती कृष्णा देवी यहां लोहारवाड़ा में अपने फूफा के घर आई थी। यहां सुबह-सुबह ही वह टंकी पर चढ़ गई। पानी की टंकी का वॉल्व चालू करने के लिए जब कर्मचारी आया तो उसने इस युवती को वहां चढ़े देखा। जब उतरने के लिए बोला तो वह टस से मस नहीं हुई। और नीचे आने से इंनकार कर दिया। कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दी। एक घंटे तक चला ड्रामा, महिला कांस्टेबल ने मनाया लेकिन युवती टंकी की सीढिय़ों पर बैठी रही। 
 
पुलिस पहुंची तो गांव वाले भी आ गए। वे उसे मनाते रहे, चिल्लाते रहे कि गिर जाएगी। वह नहीं मानी। कृष्णा को मनाने के लिए पुलिस ने एक महिला कांस्टेबल की मदद ली। महिला कांस्टेबल धीरे-धीरे टंकी पर चढ़ी। वह घबरा रही थी कि कहीं टंकी पर चढऩे के दौरान युवती कूद न जाए। आखिर वह उसके पास पहुंची। कुछ देर दोनों ने बैठे-बैठे बातचीत की और करीब एक घंटे चले ड्रामे का पटाक्षेप हो गया। युवती कांस्टेबल के साथ नीचे उतर आई।
 
महिला कांस्टेबल ने क्या बात की युवती से 
महिला कांस्टेबल को कृष्णा ने कुछ इस तरह बताया, मेरी शादी इसी साल 28 फरवरी को नीम का थाना के बीमावाली ढाणी निवासी हरिसिंह जाट के बेटे आजाद सिंह से हुई। आजाद करीब 35-36 साल का है, जो मेरी उम्र से दो गुनी उम्र का है। शादी के बाद से ही वह मेरे साथ मारपीट भी करता है। दोनों बातों के लिए मैंने अपने माता-पिता को भी बोला, लेकिन वे फिर भी मुझे ससुराल छोड़ आए। ऐसे में मैं 13 अप्रैल को यहां लोहारवाड़ा में अपने फूफाजी के पास आ गई। मैंने अपने घर वालों का ही नहीं, बल्कि पुलिस को भी सूचना दी पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
 
ऐसी स्थिति में अब मेरे पास कोई चारा नहीं था अपनी बात मनवाने का। मैं दो गुनी उम्र के लड़के से हुई शादी को नहीं मान सकती। यदि इस पर समाज, पुलिस और घरवाले तैयार हों तो मैं भी टंकी से उतरने को तैयार हूं। नहीं तो मैं यही बैठी रहूंगी। कांस्टेबल ने युवती की बात सुनकर उसे आश्वस्त किया कि जो भी होगा, उसके लिए वह परिवार को समझाएगी, पुलिस भी आवश्यक कार्रवाई करेगी। 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News