मां वैष्णों देवी के दर्शन को जाने वाले भक्त पढ़े ये खबर!

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2015 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू से श्रीनगर को जोडऩे वाले नए राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने टोल टैक्स से वाहनो से टोल वसूलने को लेकर राज्य के ट्रांसपोर्टरो और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच अनबन हो गई है, जिसके चलते गुरुवार को जम्मू से कोई भी यात्री वाहन कटरा, श्रीनगर और उधमपुर के लिए नहीं चला, जिसके कारण माता वैष्णों देवी के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, इस टोल पोस्ट पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया प्रत्येक बस और ट्रक से एक फेरे के 375, हर मिनी बस से प्रति फेरा 200 और टैक्सी से प्रति फेरे 125 रुपए वसूल रही है, जिसे राज्य के ट्रांसपोर्टर जम्मू कश्मीर में आ रहे पर्यटको और श्रद्धालुओं के खिलाफ मान रहे है। ट्रांसपोर्टरों का दावा है कि जम्मू से कटरा के बीच शुरू हुई रेल सेवा, पिछले साल आई विनाशकारी बाढ़, सीमा पर तनाव जैसे हालातो का पहले ही उनके काम पर बुरा प्रभाव पड़ा है। ऐसे में यह टोल उनके काम को ओर मुश्किल कर देगा।

इसी के चलते ऑल जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरूवार को जम्मू से कटरा, श्रीनगर और उधमपुर जा रहे यात्री वाहनो की हड़ताल का एलान किया था, जिसके कारण देशभर से आएं माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को जम्मू से कटरा के लिए न तो बस मिली और न ही टैक्सी। सरकार ने भी इन यात्रियों की सुविधा के लिए कोई खास इंतेजाम नहीं किया। अब ऑल जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि अगर टोल पोस्ट को बंद नहीं किया गया तो वह 13 अप्रैल को चक्का जाम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News