पटना बम धमाके में हो सकता है आंतकियों का हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2015 - 09:36 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में कल देर रात एक फ्लैट में हुए बम धमाके के तार आतंकियों से जुड़े होने की आशंका के बाद राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) की टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) गुप्तेश्वर पांडेय ने आज यहां संवाददाता समेलन में बताया कि अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के एम.आई.जी. सैक्टर 12 के तीसरे फ्लोर स्थित फ्लैट नंबर 21 में कल देर रात बम ब्लास्ट हुआ था, हालांकि इस विस्फोट में कोई भी घायल नहीं हुआ था लेकिन पुलिस को मौके से दो केन बम, अमोनियम सल्फेट, डिटोनेटर, लोहे के टुकड़े और बेयरिंग आदि मिले हैं। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जिन 2 बमों को निष्क्रिय किया है उसमें टाइमर के रूप में लोटस कपनी की घड़ी का इस्तेमाल किया गया है। इसी कंपनी की घड़ी का इस्तेमाल पटना के गांधी मैदान और गया के महाबोधि मंदिर में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों तथा रांची में बरामद हुए बमों में किया गया था। 

पांडेय ने बताया कि ऐसे बमों का इस्तेमाल पूर्व में आतंकी संगठनों ने किया है इसे देखते हुए बिहार पुलिस ने मदद के लिए राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) से अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से एक मोटरसाईकिल भी बरामद किया है। इसके साथ हीं पुलिस इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

उधर घटना के बाद जांच के लिए पटना पहुंची एन.आई.ए. की टीम ने कई महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किए हैं। इसके साथ हीं एन.आई.ए. ने पटना पुलिस से धमाके की जांच की रिपोर्ट भी मांगी है। 

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि पटना के गांधी मैदान और कल बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में हुए  बम धमाकों का पैटर्न एक ही तरह का है। इसलिए बिहार पुलिस को जांच में एन.आई.ए. से मदद का अनुरोध करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सतर्कता से जांच चल रही है और जांच में जो भी परिणाम सामने आएगा उसके अनुरूप आगे कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News