....सिर्फ ''ससुराल'' ही नहीं, ऐसी ''बहू'' भी किसी को न मिले!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2015 - 01:08 PM (IST)

इंदौर: अकसर खबरों में हम ससुराल वालों की क्रुरता पढ़ते आए है, लेकिन अब एक ऐसी बहू की खबर सामने आई है जिसकी घिनौनी हरकत सुन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल, इंदौर के राधिका नगर में रहने वाली सूरज नागवंशी ने अपनी बहू नेहा नागवंशी की हरकतों से तंग आकर कोर्ट में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, कोर्ट ने सास की बात मानकर बहू नेहा के खिलाफ सम्मन भी जारी कर दिया है।

दरअसल, नेहा अपने ससुराल में रहना नहीं चाहती थी, इसलिए वह शादी के बाद ही मायके चली गई थी, लेकिन पति ने उसे किसी तरह समझा-बुझा कर ससुराल वापिस लेकर आया। ससुराल आकर पहले नेहा ने खुद को ''देवी'' आने की बात कहकर अपने पति से सेवा करवाना शुरू किया। नेहा अपने पति से अपने पैर दबवाती, खाना बनवाने सहित झाडू और बर्तन भी करवाती थी। सास-ससुर ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें अपने वश में करने के लिए उसने उनकी चाय में अपनी पेशाब मिलाकर पिलाने लगी। एक दिन उसकी सास ने उसे ऐसा करते हुए पकड़ लिया और जब डांटने लगी तो उसने यह राज खोला।

बहू की इस घिनौनी हरकत का खुलासा होने के बाद सास ने पहले थाने में शिकायत की, लेकिन वहां कोई कार्रवाई ना होने पर सास ने अपने वकील कृष्ण कुमार कुन्हारे, ईश्वर प्रजापति और काशू महंत के माध्यम से कोर्ट में घरेलू प्रकरण लगाया। अधिवक्ता कुन्हारे के मुताबिक जब सास और पति दीपक नागवंशी ने नेहा को ऐसा करने पर फटकारा तो उसने साफ़ तौर पर कहा कि वह उनको वश में करने के लिए ऐसा करती है। 

अधिवक्ता कुन्हारे बताते हैं कि कोर्ट में यह इस तरह का पहला ही मामला था। जब हमने कोर्ट के सामने सारी बात राखीं तो जज भी चौंक गए। आखिरकार उन्होंने महिला और बाल विकास अधिकारी को इस मामले की जांच के निर्देश दिए। कोर्ट द्वारा नियुक्त अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर सोमवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी रेखा आर्यचन्द्रवंशी ने सरजूबाई द्वारा दायर याचिका की सुनवाई करते हुए उनकी बहू नेहा और उसके भाई सत्यम कैलाश बहाल को 2 मई को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News