‘आप’ का संकट: महाराष्ट्र के कई नेता छोड़ सकते हैं पार्टी

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 10:42 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) में जारी आंतरिक संकट के बीच बताया जा रहा है कि पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के कई नेता एक के बाद एक कर सामने आ रहे स्टिंग और विवादों से ‘‘बेहद निराश’’ हैं और पार्टी में बने रहने पर फिर से विचार कर रहे हैं। 
 
महाराष्ट्र के कई नेताओं का मानना है कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी के अहम पदों से हटाए जाने के बाद ‘आप’ नेताओं का ‘‘दिल्ली वाला गिरोह’’ उनकी इकाई में ‘‘ज्यादा दखलंदाजी करेगा।’’  पार्टी के फैसलों पर ‘‘नाराजगी’’ जताते हुए महाराष्ट्र इकाई के वरिष्ठ नेता मारूति भापकर ने आज पद छोडऩे की धमकी दी। 
 
आज दिल्ली से रवाना होने से पहले भापकर ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जो कुछ हुआ वह लोकतंत्र की हत्या से कम कुछ भी नहीं था। मैं बहुत दुखी हूं और पार्टी छोडऩे पर गंभीरता से विचार कर रहा हूं। हम कल उस वक्त अपने भविष्य के कदम पर फैसला करेंगे जब हमारी प्रदेश समिति की बैठक होगी।’’  राज्य के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र इकाई पहले ही तथाकथित ‘आप’ नेताओं के ‘‘दिल्ली वाले गिरोह’’ से डरी हुई है। पार्टी में अभी हो रही छीछालेदर से अब हमारी इकाई में और दखलंदाजी होगी। हम अभी दोराहे पर हैं।’’ 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News