...और मातम में बदल गई शादी की खुशियां

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2015 - 02:52 PM (IST)

कलायत (कुलदीप): होली के पावन पर्व पर जिस घर में नई नवेली दुल्हन को आना था उस घर में चल रही विवाह की तैयारियां उस समय पूरी तरह मातम में तबदील हो गई जब दूल्हा बनने जा रहे प्रगट सिंह का अधजला शव शिमला व पिंजूपुरा के बीच खेतों में पड़ा मिला।

खेतों में अधजले शव की सूचना मिलने पर जहां क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी, वहीं जिला पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने मौके का निरीक्षण कर थाना प्रभारी कश्मीर सिंह को इस बारे आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए थे ताकि शव का पता चल सके कि किस स्थान व क्षेत्र का है तथा मौत के कारणों की भी जानकारी हासिल हो सके।

पुलिस द्वारा अधजले युवक की पहचान में लाई जा रही तत्परता का परिणाम निकला कि आखिर पुलिस ने मृतक की पहचान करने में कामयाबी हासिल कर ली। थाना प्रभारी कश्मीर सिंह ने बताया कि शव की पहचान पिंजूपुरा गांव के प्रगट सिंह के रूप में हुई है तथा परिवार के सदस्यों ने इसकी पुष्टि कर दी है। मृतक के पिता रामकुमार ने बताया कि 6 मार्च को प्रगट सिंह की बारात गांव धरौदी जानी थी जिसके चलते गुरुवार को प्रगट सिंह की घुड़चढ़ी की रस्म अदा की जानी थी मगर कुदरत को न जाने क्या मंजूर था।

मृतक के पिता का यही कहना है कि घर में सब कुछ सही चल रहा था तथा स्वयं प्रगट भी विवाह की तैयारियों में परिवार का सहयोग कर रहा था। उनका कहना कि प्रगट सिंह का घर से अचानक गायब होना तथा गुरुवार को सुबह पिंजूपुरा व शिमला के बीच खेतों में उसका अधजला शव मिला मगर सारी बात परिवार के समझ से बाहर है। दूसरी ओर पुलिस द्वारा घटना से जुड़े तमाम पहलुओं को गंभीरता से लेते हुए जांच करने में जुटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News