फायर ब्रिगेड ज्वाइन करने आए नौ अभ्यर्थी निकले फर्जी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 09:35 PM (IST)

पटना/ दानापुर: देश में जालसाजी का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है, ताजा घटनाक्रम बिहार के दानापुर का है यंहा नौ मुन्नाभाइयों को उस वक्त दबोचा गया जब ये फायर ब्रिगेड में ज्वाइनिंग के लिए आए। जब इन लोगों के दस्तावेजों को चैक किया जा रहा था तो इस फर्जावाडे का खुलासा हुआ। हस्ताक्षर में अंतर पाया गया तो उनकी सारी पोल खुल गई। फायरब्रिगेड में ज्वाइन करने आए कुल नौ चुने गए सिपाही अभ्यर्थी फर्जी पाये गये। उन्हें मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया।


पूछताछ में पता चला है कि लिखित परीक्षा तथा दौड़ में चयनित सिपाहियों की जगह कोई दूसरे लोग शामिल थे, लेकिन जब हस्ताक्षर का मिलान किया गया तब इन लोगों का असली चेहरा सामने आ गया। जांच के दौरान सबूत मिलने पर इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सलाखों के पीछे भेज दिया अग्रिशामक विभाग का कार्यालय रूपसपुर थाने की आइएएस कॉलोनी में सांईं तारा कॉम्प्लेक्स में है। मंगलवार की दोपहर यहां सिपाही पद पर योगदान देने की प्रक्रिया के दौरान इनमें से नौ फर्जी अभ्यर्थियों के जाली कागजात पकड़े जाने पर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।


इस संबंध में दारोगा विकास कुमार ने नौ फर्जी अभ्यर्थियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस दौरान विकास ने बताया कि अवर चयन कर्मचारी आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और दौड़ में सफल अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग की प्रक्रिया में नौ अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर और कागजात जाली पाए गए। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News