शपथ ग्रहण से पहले ही पीडीपी में बगावत

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 10:31 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर : कल जम्मू कश्मीर में होने वाले शपथ ग्रहण से पहले ही पीडीपी नेताओं में बगावत शुरू हो गई है। पीडीपी के सदस्य अब्दुल क्यूम खान ने सदस्यता पद से इस्तीफा दे दिया है। हालाकि पीडीपी के कुछ़ सदस्य इस बात से नाराज है कि सरकार भाजपा के गठबंधन से क्यों बनाई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में 49 दिनों से चला आ रहा राज्यपाल शासन कल पीडीपी नेता मुफ्ती मोहमद सईद के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही खत्म हो जाएगा। राज्य में सईद के नेतृत्व में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार बनने जा रही है। राज्यपाल एन एन वोहरा कल जम्मू में 79 वर्षीय सईद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सईद के नेतृत्व में बनने जा रही इस सरकार में कुल 25 लोग हो सकते हैं। पीडीपी के 12 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं और भाजपा के भी 11 विधायकों के मंत्री बनने की संभावना है। लेकिन उससे पहले ही अब्दुल क्यूम खान के पीडीपी से इस्तीफा देने से साफ जाहिर होता है कि पीडीपी नेता भाजपा गठबंधन से बन रही सरकार से खुश नहीं है।  
 
भाजपा नेताओं और पीडीपी में चल रही गहमों-गहमी के बीच पाकिस्तान के कुछ़ लोगों ने कल कश्मीर बंद करने का ऐलान किया है। हालाकि अलगवादियों ने इस के लिए कोई समर्थन नहीं किया है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News