Coca Cola ने दिया PM मोदी की काशी को झटका!

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 10:00 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी को हिंदुस्तान कोका कोला कंपनी ने झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार के केंद्रीय भूगर्भ जल प्राधिकरण से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने में देरी की वजह से कंपनी ने यहां मेहंदीगंज में प्रस्तावित नई उत्पादन इकाई की स्थापना से पीछे हटने का निर्णय लिया है। कंपनी अब यूपी के दूसरे शहर में यह प्लांट लगाएगी और उसजगह का ऐलान भी दो-तीन दिन के अंदर हो जाने की उम्मीद है। 

हिंदुस्तान कोकाकोला के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट (पब्लिक अफे यर्स एंड कम्युनिकेशन) कल्याण रंजन ने बताया कि कोकाकोला का यह प्रोजेक्ट 145 करोड़ रुपए का था। प्लास्टिक की बोतल वाले इस प्लांट में प्रति मिनट 600 बोतल बनतीं, जिससे बनारस के सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मिलता। 

लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। रंजन को मुताबिक, अनापत्ति प्रमाण पत्र में देरी होने की वजह से कंपनी को वित्तीय नुकसान हुआ है। वहीं, पिछले दिनों कोकाकोला प्लांट द्वारा भूगर्भ जल दोहन से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने जबरदस्त आंदोलन किया था। ग्रामीणों का आरोप था कि जब से यहां प्लांट लगा है खेत से लेकर कुएं तक सूख गए है। शायद यही वजह है कि सरकार कंपनी को एनओसी देने से कतरा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News