जम्मू-कश्मीर: 1 मार्च को CM पद की शपथ लेंगे मुफ्ती मोहम्मद सईद

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 08:35 AM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार बनाने के लिए पीडीपी और भाजपा ने अपने मतभेदों को दूर कर लिया है और साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमति बन गई है। पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद आगामी रविवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दोनों नेताओं की मुलाकात सईद के जम्मू-कश्मीर का फिर से मुख्यमंत्री बनने की दिशा में आखिरी कदम होगा।

इसके साथ ही भाजपा इस संवेदनशील राज्य में पहली बार सत्ता में साझेदारी करेगी। पीडीपी के संरक्षक ने यहां पहुंचने पर कहा कि साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमति बन गई है और वह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने जा रहे हैं। वहीं सईद ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 जैसे विवादास्पद मुद्दों पर सहमति के बारे में बात करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘मैं इन मुद्दों पर बातचीत नहीं करूंगा। यह (साझा न्यूनतम कार्यक्रम) लिखित में सामने आएगा और देश की संपूर्ण जनता देखेगी कि हम क्या कर रहे हैं। आपको बता दें कि सईद और मोदी की मुलाकात से पहले पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गत बुधवार को यहां मुलाकात की और राज्य में गठबंधन सरकार के बारे में घोषणा की थी।

उस मुलाकात के बाद शाह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर का गौरव बहाल होगा और बीजेपी-पीडीपी सरकार सुशासन और विकास को सुनिश्चित करते हुए राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। सईद मुख्यमंत्री होने के साथ ही गृह विभाग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। भाजपा के निर्मल सिंह उप मुख्यमंत्री बन सकते हैं तथा उनके पास योजना विभाग होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News