पेट्रोलियम मंत्रालय की जासूसी, दो अफसर समेत 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 20, 2015 - 08:36 AM (IST)

नई दिल्ली: पेट्रोलियम मंत्रालय में जासूसी के खेल का दिल्ली क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया। पुलिस ने बिजनेस घराने को फायदा पहुंचाने के लिए दस्तावेज लीक करने के आरोप में दो अफसरों और तीन दलालों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस इस मामले में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के दफ्तरों पर भी छापे मार रही है।

सूत्रों के मुताबिक पेट्रोलियम मंत्रालय के दस्तावेजों को एक बिजनेस हाऊस को फायदा पहुंचाने के लिए लीक किया जा रहा था। हालांकि, इस प्रकरण के पीछे किसका हाथ है और दस्तावेज लीक हुए या नहीं, इस बाबत अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मंत्रालय की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई बयान नहीं आया है, जबकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में कंपनियों की भूमिका हो सकती है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सभी पांच से पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में सामने आया है कि ये सभी फर्जी कागजात और डुप्लि‍केट चाबी बनाकर अंदर घुसते थे।

सभी आरोपी निजी कंपनियों के लिए काम करते थे। जिन पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें से आसाराम और ईश्वर सिंह पेट्रोलियम मंत्रालय में क्लर्क और चपरासी हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक ने खुद को पत्रकार बताया है और माना जा है कि इस व्यक्ति की मंत्रालयों में गहरी पैठ है। शास्त्री भवन में उसका काफी आना-जाना लगा रहता था, बाकी दो के तार कंपनियों से जुड़े बताए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News