PM मोदी के नौ-लखा सूट की मची लूट

punjabkesari.in Thursday, Feb 19, 2015 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गणतंत्र दिवस के मौके पर पहना गया बंद गले का विवादित और बहुचर्चित सूट की मानों लूट मची हुई है। सूरत में चल रहे तीन दिवसीय प्रर्दशनी में मोदी के इस सूट को नीलामी के लिए रखा गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी को मिले कुल 455 तोहफों को भी नीलामी के लिए रखा गया है। इस नीलामी शिविर में मोदी के इस कीमती पोशाक की बोली 11 लाख रूपए से शुरू हुई, और देखते-देखते करोंड़ो पार कर गई। 
 
11 लाख की पहली बोली के बाद सूरत के व्यवसायी राजू अग्रवाल ने 51 लाख रुपए की बोली लगाई। इसके बाद सूरत के ही सुरेश अग्रवाल ने बोली की कीमत लगभग दोगुनी करते हुए 1 करोड़ रुपए की बोली लगा दी। विरेल चोकसी ने इससे आगे निकलते हुए 1 करोड़ 11 लाख रुपए की बोली लगा दी। अंत में इस सूट की बोली 1 करोड़ 21 लाख रुपए पहुंच गई है। माना जा रहा है कि मोदी के सूट सहित कुल 455 तोहफों की नीलामी से मिली रकम को प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना ''स्वच्छ भारत अभियान'' पर खर्च किया जाएगा।
 
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ 25 जनवरी को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में हुई विशेष मुलाकात में पहने सूट की कीमत को लेकर विपक्ष ने मोदी पर खूब निशाना साधा था। कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया कि सूट की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। इस धारीदार सूट में पूरे कपड़े पर अंग्रेजी में नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा हुआ है। जो भी हो हिंदुस्तान के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री के सामान क ी इतनी बड़ी बोली लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 महीने की प्रधानी में पहना गया 9 लखा सूट एक नया रिकार्ड बना रही है।  

सूट की नीलामी पर विपक्षी पार्टियों ने साधा करारा निशाना-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस 9 लखा सूट पर काफी विवाद हुआ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली रैली में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी जी ने विदेश में जमा काला धन आने पर 15-15 लाख रूपए देने की बात कही थी। यह रकम आपको नही मिला लेकिन मोदी जी ने 10 लाख रूपए का सूट पहना है। वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने निशाना साधते हुए कहा कि 10 लाख का सूट पहनकर मोदी ने पहले गरीबों का अपमान किया और अब नियम कानून का उल्लंघन कर उसकी नीलामी करवा रहे हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News