...इसका मतलब कांग्रेस का वाेट AAP काे चला गयाः मनीष तिवारी

punjabkesari.in Monday, Feb 09, 2015 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की 70 विधानसभा सीटाें पर हुई वाेटिंग में विभिन्न चैनलाें द्वारा दिखाए गए एग्जिट पाेल के आंकड़े से भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेताआें की बेचैनी बढ़ गई। एग्जिट पाेल में कांग्रेस की पिछले साल के मुकाबले इस बार आैर भी बुरी हालात है। जहां कई चैनलाें ने कांग्रेस के खाते में 2-4 सीटें मिलने की उम्मीद जताई है, वहीं एेसे भी कई चैनल हैं जाे कांग्रेस के खाते में इस बार एक भी सीटें नहीं दे रहे हैं।
 
इन आंकड़ाें काे देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता मनीष तिवारी से जब संवाददाताआें ने बात की ताे उन्हाेंने कहा कि अगर एग्जिट पोल के रिजल्ट ठीक हैं तो इसका मतलब होगा कि उनकी पार्टी के वोट आम आदमी पार्टी को चले गए। तिवारी ने कहा, ''एग्जिट पोल के नतीजे अगर दुर्भाग्य से सही निकले तो इसका एक ही मतलब होगा कि कांग्रेस का वोट आम आदमी पार्टी को चला गया।'' 
 
आपकाे बता दें कि एगि्जट पाेल के आंकड़े में आम आदमी पार्टी काे सबसे ज्यादा सीटें िमल रही हैं। एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है। इन सर्वेक्षणों में बीजेपी को दूसरे नंबर पर बताया गया है और कांग्रेस को तो कुछ सर्वेक्षणों ने एक भी सीट नहीं दी है। 
 
आपकाे बता दें कि इस बार दिल्ली में 67.08 फीसदी वाेट पड़े हैं जाे एक रिकार्ड भी है। इस चुनाव में कुल 673 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें आप संयाेजक अरविंद केजरीवाल आप के सीएम चेहरा हैं वहीं भाजपा की तरफ से किरन बेदी तथा कांग्रेस ने इस बार अजय माकन पर भराेसा जताया है।इन 70 सीटाें पर हुए मतदान की मतगणना 10 फरवरी काे की जाएगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News