7 ‘बागी’ वालंटियर्स बढ़ाएंगे ‘आप’ की मुश्किलें

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 05:42 AM (IST)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) को चुनौती देने के लिए उनके ही वालंटियर्स ‘बागी’ होकर अलग-अलग विधानसभाओं में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में कूद गए हैं। इनमें से ज्यादातर वालंटियर्स अन्ना आंदोलन के दौर से ही ‘आप’ से जुड़े रहे थे। पार्टी की नीति से नाराज होकर ये वालंटियर्स अब ‘आप’ के उम्मीदवारों के खिलाफ बड़ी मुश्किलें खड़ी करने जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो इससे ‘आप’ को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। 

जनकपुरी से रविंद्र नाथ तिवारी
‘आप’ नेतृत्व ने यहां से राजेश ऋषि को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजेश को हराने के लिए रविंद्र नाथ तिवारी ने इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा है।
 
नई दिल्ली से अनिल सोलंकी
इस सीट से ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल खुद चुनाव मैदान में हैं। यहां से ‘आप’ के पूर्व कार्यकत्र्ता रहे अनिल सोलंकी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया है। अनिल दिल्ली विश्वविद्यालय में संविदा पर प्रोफैसर रह चुके हैं। पार्टी के लिए उन्होंने अपनी नौकरी तक छोड़ दी थी।
 
तिमारपुर से गुंजन कुमार
यहां से ‘आप’ की टिकट पर पंकज पुष्कर चुनाव मैदान में हैं। पंकज को टक्कर देने के लिए गुंजन कुमार मैदान में उतरे हैं। गुंजन ‘आप’ के सक्रिया वालंटियर रह चुके हैं।
 
नरेला से मनोज कुमार
इस विधानसभा से ‘आप’ ने शरद चौहान को टिकट दिया है। नरेला से ‘आप’ के बागी वालंटियर मनोज कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है।  
 
महरौली से विचित्र गुप्ता
नामांकन के आखिरी दिन ‘आप’ ने यहां से गोवर्धन सिंह का टिकट काटकर नरेश यादव को उम्मीदवार बनाया। यहां से पार्टी के वालंटियर रहे विचित्र गुप्ता चुनाव में निर्दलीय कूद रहे हैं। 
 
संगम विहार से सुखवीर सिंह  
‘आप’ के तेज-तर्रार नेता दिनेश मोहनिया यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। इस क्षेत्र से वे विधायक भी रह चुके हैं। मोहनिया का सामना करने के लिए सुखवीर सिंह राठौर ने कमर कसी है।
 
पटेल नगर से वीना आनंद
टिकट कटने से नाराज ‘आप’ की पूर्व विधायक वीना आनंद भी बतौर निर्दलीय उम्मदीवार चुनाव मैदान में कूदी हैं। यहां से ‘आप’ ने हजारी लाल चौहान को टिकट दिया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News