नितिन गडकरी को जैड प्लस सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 09:08 AM (IST)

नई दिल्ली: सड़क यातायात और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और राज्यमंत्री (पी.एम.ओ.) जितेंद्र सिंह की सुरक्षा बढ़ाकर जैड प्लस की गई है।  हालांकि केंद्र सरकार ने यह कदम 4 महीने बाद उठाया है, जब सरकार ने गडकरी की सुरक्षा जैड से जैड प्लस करने की मांग को खारिज कर दिया था। 
 
 गडकरी दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं जिन्हें राजनाथ सिंह के बाद जैड प्लस सुरक्षा दी गई है। वित्त मंत्री अरुण जेतली के पास जैड श्रेणी की सुरक्षा है जबकि दूसरे कैबिनेट मंत्रियों के पास वाई कैटेगरी की सुरक्षा है।
 
राज्यमंत्रियों में जितेंद्र सिंह और किरेन रिजिजू (गृह) के पास जैड प्लस सुरक्षा है। जितेंद्र सिंह 3 महत्वपूर्ण कार्यभार संभाल रहे हैं और जम्मू-कश्मीर चुनावों के दौरान भी बेहद सक्रिय थे। सरकार ने जितेंद्र सिंह की सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद पाया कि राज्य में आवागमन को देखते हुए सिंह को निश्चित रूप से खतरा हो सकता है। हाल ही में हुए सुरक्षा अपग्रेडेशन में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस एम.एम. कुमार को जैड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है । इसके अलावा राज्यमंत्री (गृह) हरिभाई पार्थीभाई चौधरी को भी जैड कैटागरी की सुरक्षा दी गई है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News