ओबामा बोले, मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली: अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा उनके सम्मान में दिए गए रात्रि भोज में कहा कि वह ‘मोदी कुर्ता’ पहनना चाहते थे। ओबामा ने भाषण शुरू करते हुए अमरीका में आई एक खबर को याद किया, जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आईकन है और कहा, ‘‘मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था। उन्होंने कहा कि मेरी और मोदी के संघर्ष की कहानी एक जैसी है।

ओबामा ने मोदी के बचपन को याद करते हुए जब उनके पिता चाय बेचते थे और उनकी मां दूसरे के घरों में काम करती थी, कहा कि आज रात उनका बेटा विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में हमारा स्वागत कर रहा है। उन्होंने कहा कि अब हम सब प्रधानमंत्री के महान मूल्यों के बारे में जानते हैं। मोदी आज मुझे बता रहे थे कि आज कैसे वह केवल & घंटे सोए हैं, जिससे मुझे बुरा लगा। मैं 5 घंटे सोकर काम चलाता हूं।

इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि अमरीका और भारत दोनों देश दुनिया के लिए मिलकर इतिहास रच रहे हैं और उ"वल भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। रात्रि भोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवानी और कई केन्द्रीय मंत्री तथा कई राज्यों के मुख्यमंत्री व अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News