ओबामा के लिए फिर ‘चायवाले’ बने PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए अपनी जिस ‘चाय पे चर्चा’ मुहिम के माध्यम से मतदाताओं से तारतम्य बिठाया, वही कोशिश वह रविवार को भारत यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ वार्ता के दौरान करते दिखे। 
 
मध्याह्न भोजन के बाद दोनों नेता चहलकदमी करते हुए हैदराबाद हाउस स्थित बाग में पहुंचे। दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के दोनों नेता पूरी तरह ऊर्जान्वित दिखे, जिससे ऐसा प्रतीत हुआ कि मोदी के वाशिंगटन दौरे के बाद दोनों देशों के संबंधों में और गरमाहट आई है। इसके बाद दोनों बाग में ही सिंगल सीटर सोफे पर बैठ गए। इस दौरान मोदी ने ओबामा के हाथ चाय का प्याला पकड़ाया। सबसे बड़ी बात यह रही कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान दोनों के बीच बातचीत का जो तारतम्य था, वह बिल्कुल बना रहा। बाग से उठकर हैदराबाद हाउस के अंदर जाने तक दोनों नेताओं ने लगभग 10 मिनट तक बेहद सौहार्द्रतापूर्वक बातचीत की। 
 
उल्लेखनीय है कि साल 2014 में अप्रैल-मई के बीच लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान मतदाताओं को जोडऩे के लिए मोदी द्वार प्रयोग में लाई गई चाय पे चर्चा मुहिम ने बेहद सुर्खियां बटोरी थी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News