मनीष तिवारी ने कहा, नकवी को इस्तीफा देना चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Jan 14, 2015 - 08:21 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने उत्तर प्रदेश की एक अदालत द्वारा केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी को वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान निषेधाज्ञा के उल्लंघन का दोषी ठहराते हुए एक साल जेल की सजा सुनाए जाने पर आज मांग की कि नकवी को इस्तीफा देना चाहिए। 

 

तिवारी ने कहा, ‘‘यह स्वत: अयोग्यता नहीं है बल्कि तथ्य यह है कि अगर कोई फौजदारी अदालत किसी व्यक्ति को दोषी ठहराती है, जो कि मंत्रिपरिषद में शामिल है, उसे पूरी गंभीरता से आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उसका सरकार में बने रहना उचित होगा या नहीं।’’  

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘उचित और सही चीज यह होगी कि आप मंत्रिपरिषद से हट जाएं। अगर उच्च अदालत अलग निष्कर्ष पर पहुंचती है, अगर आपकी पार्टी एेसा सोचती है तो आप हमेशा सरकार में फिर से शामिल हो सकते हैं। तिवारी ने साथ ही कहा कि कानून की जहां तक उन्हें समझ है उसके मुताबिक अगर सजा दो साल से कम है तो स्वत: अयोग्यता नहीं होती।

 

 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने पार्टी के मंच से कहा कि मंत्री के पास अपील करने का समय है और कांग्रेस एक जिम्मेदार पार्टी के रूप में इस पर इससे ज्यादा और कुछ नहीं कहेगी। मुख्तार अब्बास नकवी को आज उत्तर प्रदेश की एक अदालत ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान निषेधाज्ञा के उल्लंघन का दोषी पाया और एक साल जेल की सजा सुनाई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News