भीख मांग कर करोडों की कमाई करता है यह भिखारी

punjabkesari.in Monday, Jan 12, 2015 - 07:00 AM (IST)

पटना: एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन कर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे। पटना के स्टेशन से जब भिखारियों को हटाया जा रहा था। तब उन भिखारियों की तलाशी ली गई तो एक भिखारी के पास से पीएनबी, एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और इलाहाबाद बैंक के एटीएम मिले। जब इसकी पूरी तरह से जांच हुई तो पता चला कि इसमें लाखों रुपए जमा हैं। 

बैंक में सारे अकाउंट उसी भिखारी पप्पू के थे। अकाउंट में करीब सवा करोड़ रुपए थे जो भिखारी मालिक पप्पू के ही थे। इतने पैसे होने के बाद भी व भीख मागता है। पप्पू की दर्द भरी कहानी हैं जिस कारण व भीख मांगता है। पप्पू इंजीनियर बनना चाहता था। व पढऩे में भी ठीक था, लेकिन रेल हादसे में हाथ खोने के बाद वो भीख मांगने लगा। ऐसा नहीं है कि यह काम उसने मजबूरी में शुरू किया। इसके पीछे भी एक रोचक कहानी है। पप्पू ने बताया कि वह मुंबई रेलवे स्टेशन पर खड़ा था, उसकी लचारी देख लोगों ने उसे भिखारी समझकर कुछ पैसे दे दिए। पहले दिन मिले पांच सौ रुपए से उसने भरपेट खाना खाया और अपने लिए कुछ नए कपड़े भी खरीद लिए। 
 
अगले दिन फिर उसी जगह पर जाकर बैठ गया जहां उसे सात सौ रुपए मिले। फिर क्या था भीख मांगना उसका पेशा हो गया। अब दिन भर भीख मांगता और रात में लजीज भोजन करता। कुछ दिनों में ही पप्पू के पास खाने-पीने के बाद एक अच्छी रकम भी जमा हो गई। इसको लेकर पटना आ गया औऱ यहां पर भी भीख मांगना जारी रखा। पप्पू के अनुसार, पटना के कई बैंको में उसके अकाउंट है। इसमें एक बड़ी रकम जमा है। उसके नाम पर पटना सिटी और दीघा में जमीन भी है, जिसकी कीमत अभी 50 लाख रुपए से ज्यादा है। पप्पू ने शादी भी रचाई है और उसका लड़का पटना के एक अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ता है। नाम और पता पूछने पर पप्पू कुछ भी बताने को तैयार नहीं होता। इतना पैसा है फिर भी भीख मांगना पेशा है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News