अखिलेश के काम पर नजर रखेगा ‘मोदी’ का कैमरा

punjabkesari.in Friday, Jan 02, 2015 - 10:22 AM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार के कामों की निगरानी कराने की रणनीति बनाई है। इसके लिए वह सूचना प्रसारण मंत्रालय और डीडी निदेशालय के निर्देश पर बरेली दूरदर्शन केंद्र ''घूमता कैमरा'' कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। इसमें राज्य सरकार के विभागों का हाल और उनकी वास्तविक तस्वीर पेश की जाएगी। कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार ने यह कदम सरकारी योजनाओं के नाम पर होने वाली मनमानी को उजागर करने के लिए उठाया है।
 
बरेली केंद्र के कार्यक्रम प्रमुख डा. संजय कुमार के मुताबिक, घूमता कैमरा लेकर डीडी की टीम स्वास्थ्य सेवाओं, तहसीलों, ब्लाकों और विकास विभाग के दफ्तरों में जाएगी और वहां कौन सी योजनाएं कैसे संचालित की जा रही हैं, उसे हूबहू पेश करेगी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम भारत सरकार की स्मार्ट सिटीजन वर्क कल्चर के प्रोत्साहन के लिए है। सरकारी विभाग और आम आदमी स्मार्ट वर्किंग कल्चर के लिए प्रेरित हो, इस मकसद से दूरदर्शन इस कार्यक्रम का प्रसारण कर रहा है।
 
दूरदर्शन केंद्र बरेली से इस ‘घूमता कैमरा’ कार्यक्रम का प्रसारण प्रत्येक मंगलवार को सायं चार बजे से साढ़े चार बजे तक होगा। अगले मंगलवार छह जनवरी से इसकी शुरुआत हो जाएगी। ‘घूमता कैमरा’ की शुरुआत करने के साथ दूरदर्शन की चिंता केबल पर अपना चैनल न दिखाए जाने की भी है। इसके लिए बरेली केंद्र के अधिकारियों ने जिला प्रशासन से मदद मांगी है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News