मणिपुर में सेना के जवान की हत्या, तीन हथियारबंद बदमाशों ने किया किडनैप, फिर सिर में मारी गोली

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2023 - 09:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव में रविवार को भारतीय सेना के एक जवान का शव मिला। अधिकारियों ने बताया कि जवान की पहचान कांगपोकपी जिले के लीमाखोंग में सेना की रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) प्लाटून के सिपाही सेर्टो थांगथांग कोम के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि वह इंफाल पश्चिम के तरुंग का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि अज्ञात हथियारबंद लोगों ने शनिवार की सुबह करीब अवकाश पर आए सिपाही कोम का सुबह 10 बजे उनके घर से अपहरण कर लिया था।
PunjabKesari
मामले के प्रत्यक्षदर्शी और कोम के 10 वर्षीय बेटे के अनुसार तीन लोग उसके घर में तब दाखिल हुए जब वह अपने पिता के साथ बरामदे में काम कर रहा था। अधिकारियों ने उनके बेटे के हवाले से कहा, ‘‘हथियारबंद लोगों ने सिपाही को बंदूक दिखाकर जबरदस्ती सफेद रंग के एक वाहन में बिठाया और मौके से फरार हो गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘रविवार सुबह तक सिपाही कोम की कोई खबर नहीं मिली। सुबह 9.30 बजे के आसपास उनका शव इंफाल पूर्व जिले के खुनिंगथेक गांव में मिला।''
PunjabKesari
अधिकारियों के अनुसार, जवान की पहचान की पुष्टि उनके भाई और एक रिश्तेदार ने की। उन लोगों ने बताया कि सैनिक के सिर पर गोली लगने का निशान था। सिपाही कोम के परिवार में पत्नी, बेटी और बेटा है। अधिकारियों ने कहा कि अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा। सेना ने शोकसंतप्त परिवार की सहायता के लिए एक टीम भेजी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News