जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों की साजिश नाकाम, सेना ने नष्ट किये मोर्टार के 5 गोले

2020-10-17T16:30:04.657

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास विभिन्न गांवों में पाकिस्तान की ओर से दागे गए 120 मिलीमीटर मोर्टार के पांच गोलों को सेना ने शनिवार को नष्ट कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 


अधिकारियों ने बताया कि यह गोले बलनोई सेक्टर के विभिन्न गांवों में आवासीय क्षेत्रों के पास पाए गए थे। ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद मोर्टार के गोलों को बम निरोधक दस्ते ने जंगल में ले जाकर उनमें नियंत्रित विस्फोट कर उन्हें नष्ट कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि कभी-कभार गोले फटते नहीं हैं और स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद सेना के विशेषज्ञ इन्हें दूर ले जाकर निष्क्रिय या नष्ट कर देते हैं। 


वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार करके हथियार ,विस्फोटक और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पुलवामा के पम्पोर से लश्कर को कई प्रकार की मदद पहुंचाने वाले आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान पम्पोर के जाफ्रोन निवासी एच शरीफ राथर के रूप में हुई है। वह आतंकवादी संगठन को विस्फोटक और हथियार पहुंचाने समेत कई प्रकार की मदद करता था। 


vasudha

Related News