See More

सेना प्रमुख नरवणे बोले, POK में सक्रिय 20 आतंकी कैंप- घुसपैठ की फिराक में 350 आतंकी

2020-02-20T17:37:40.917

नई दिल्ली: सेना प्रमुख मनोज नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान बड़े पैमाने पर घुसपैठ करवाकर आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगा हुआ है। उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर POK में 20 आतंकी कैंप सक्रिय हैं। इन आतंकी कैंपों में 350 से ज्यादा आतंकी मौजदू हो सकते हैं। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाक जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला कराने की फिराक में लगा हुआ है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) उन पर दवाब बनाता है तो उन्हें आतंकी गतिविधियों पर पुर्नविचार करना पड़ सकता है। सेना प्रमुख ने कहा कि घाटी में पिछले दिनों में आतंकी एक्टिविटी में आई कमी की बड़ी वजह FATE भी हो सकती है। पाक को एफएटीएफ (FATF) की ग्रे लिस्ट में डालने की संभावना पर नरवणे ने कहा कि चीन ने भी माना है कि वह अपने सबसे खास दोस्त का हर वक्त नहीं बचा सकता। उन्होंने पाक को चेताते हुए कहा कि हमें पाकिस्तानी की आतंकी गतिविधियों के बारे में इनपुट मिलें हैं। हम उन्हें बता देना चाहते है कि हम पाक की बैट कार्रवाई को जवाब देने में सक्षम हैं, और नापाक हरकत होने पर उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

PunjabKesari

आतंकवादी गतिविधियों के कारण ही पाकिस्तान को एफएटीएफ में ब्लैक लिस्ट में डालने पर विचार किया गया था। लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी कि वह बच गया था और उसे कुछ समय का मौका दिया था। वहीं खबरों की मानें तो उसे ग्रे लिस्ट में डाला जा सकता है। मलेशिया और तुर्की दो देश ऐसे हैं उसे ग्रे लिस्ट में डालने का विऱोध कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान को इसके वाबजूद ग्रे लिस्ट में डाला जा सकता है। अगर पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाल दिया जाता है तो वित्तिय संकट से जूझ रहे पाक की हालत और भी खराब हो सकती है।


Author

rajesh kumar

Related News